Thursday 15 December 2011

Speak Asia

स्पीक एशिया के मामलों को निपटाने के लिए जस्टिस लाहौटी की अध्यक्षता में गठित की गई समिति की 12 दिसम्बर को हुई बैठक में कोई निर्णय नहीं हो पाया। अगली मीटिंग कब होगी यह भी तय नहीं हुआ है।

इस मीटिंग में केवल आरबीआई, आयकर विभाग एवं स्पीक एशिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे जबकि ईओडब्ल्यू की ओर से कोई प्रतिनिधि उपस्थित नहीं था। इस हेतु उन्हें नोटिस जारी किया गया। अब अगली मीटिंग कब होगी यह तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

स्पीक एशिया के प्रतिनिधियों की ओर से कहा गया है कि जिन लोगों ने स्पीक एशिया में एक्सिट ऑप्शन चुना था उन्हें भुगतान करने के लिए वह तैयार है एवं उसके पास और भी कई रास्ते हैं भुगतान सुनिश्चित करने के लिए, लेकिन वह केवल सरकार के आदेशों की प्रतीक्षा कर रही है। स्पीक एशिया की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि यदि ईओडब्ल्यू हमारी वेबसाइट वापस कर देती है तो हमें भुगतान करने में आसानी होगी, अन्यथा हमें सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की प्रतीक्षा करनी होगी। स्पीक एशिया के प्रतिनिधियों का मानना है कि बैठक सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रही है एवं सुप्रीम कोर्ट में 20 दिसम्बर से 5 जनवरी तक अवकाश होने के कारण उम्मीद है कि अगली मीटिंग जनवरी में ही होगी।

No comments:

Post a Comment